Top selling products of Apple inc. | No. 1 company in India | What made Apple successful?

Top selling products of Apple inc. | No. 1 company in India | What made Apple successful ?

Now days apple is on top company in the stage of smartphone, Macbook and other its electronics gadget because of its feature, hardware, and smoothness of working experience, well if you want to know how apple reaches to top level, so lets stay here we will know How apple reaches to top level.

Hello Guyz, मै NIKIT KESHARWANI स्वागत करता हु अपने ब्लॉग IT Zone NIKIT - Tech Updates मे तो दोस्तो जैसा की अभी अपने सुन की कैसे Apple इतनी बड़ी Company बनी, इसके कौन से product ने इसको सबसे अच्छा बनाया , जानने के लिए बने रहिए हमारे इस  पोस्ट मे --

Also Read -  Top 7 smartphone company in world 2019
                       Why indian smartphone company failed

Short Information of Apple -

Apple को Steves Joves ने  April 1976 मे develop किया था , इसने सपना सबसे पहला computer जिसे हम Apple I के नाम से जानते थे, और इसे एक garage मे बनाया गया था। Apple Company का  Head Quarter Cupertino, California मे  है । अगर आज के समय मे apple की revenue देखे तो  26,559.5 crores USD है ।

तो चलिये अब जानते है What made Apple successful ????

#6. Apple II - Apple ने अपनी शुरुआत मे एक कम्प्युटर बनाया था, जिसे हम Apple I के नाम से जानते है,ये कम्प्युटर बिलकुल से फ्लॉप हो गए थे, इसे कोई भी नहीं पसंद करता था, फिर इसके बाद Apple ने Apple II कम्प्युटर को बनाया जिसने रातो रात इसे सबसे बड़ी कंपनी मे बादल दिया है, और इसे billionaire बना दिया। आप जानकार दंग रह जाएंगे की Apple II को एक छोटे से Garaje मे बनाया गया था ।

#5. MacBook air - Apple ने Mac Line मे Macbook एयर को बने जिसकी खासियत यह थी की इसकी बैटरि बहुत ज्यादा चलती थी, यह बहुत powerful था, ये ultra-thin macbook था, इसका वजन बहू ही कम था, ये सब तो दूसरी कोमापनी भी कर सक्ति थी पर एपल मे जो बात वो किसी मे नहीं, क्यूकी इसमे Mac OS का इस्तेमाल किया गया था जियो working experience को बहुत हद्द तक Smooth बनाती है ।

#4. Ipad - Apple के Macbook air के बाद इसका सबसे success product Ipad रहा, Ipad एपल का ही नहीं उस समय यह पूरी दुनिया मे Aerobatic product है, इसका success होने का कारण यह है की उस समय मे लोगो के पास एक छोटा सा Phone हुआ करता था, या फिर एक laptop हुआ करता था और उस लैपटाप मे Windows OS का use किया जाता था, जिसके कारण लोगो का लैपटाप से मन हटने लगा और सभी लोग Ipad की तरफ ध्यान देने लगे, क्यूकली Ipad laptop और mobile के बीच का पूरा काम कर देता था, इसके बाद Apple ने अपना Ipad Pro 120Hz. को निकाल और उसमे Khaskar I Pad के लिए उसका खुद का ओएस बने और इसे Developers ने भी बहुत Promote किया, और फिर धीरे धीर यह लैपटाप के जगह ले लिया ।

#3. I-MAC - एक बार Steves Jobes ने apple को छोड़ दिया था, तब उस समय apple की condition इतनी बुरी हो गयी थी की लोग उसको लेना ही नहीं उसका नाम भी सुन्न नहीं पसंद करते थे, तब Steves Jobes को request किया गाय और फिर उन्होने company को अच्छे postion मे लाया, और सुई समय इनहोने I-Mac को लॉंच किया था, और फिर से इसे लोगो ने पसंद करना चालू कर दिया था, लोग इसे इसलिए पसंद करते थे क्यूकी यह All-in-One कम्प्युटर था जोकि Mac OS based था, और आप लोगो को तो मैंने पहले भी बता दिया की MAC OS windows OS से कितना अच्छा है ।

#2. I-Pod - I-Pod एक music player है जिसे बहुत लोगो ने पसंद किया था क्यूकी यह एक छोटा device था, ये सभी के pocket मे बहुत आराम से चला जाता था, और उस समाया लोगो को गाने सुनने के लिए CD/DVD लेना पड़ता था पर जब से ये device आया तब से CD/DVD को लोग भोलने से लगे, इसमे 1000 से भी ज्यादा गाना आ जाते थे । या product को 2001 मे लॉंच किया गाय तह और यह उस समय का Apple का Revolutionary product रहा ।

#1. I-Phone - अब भाई मुझे तो इसके बारे मे कुछ बताने की जरूरत ह नहीं क्यूकी आप लोग इतने Smart है की I-Phone के बारे मे अच्छे से जनते होंगे, चलिये फिर भी इसके बार मे भी बता देता हूं, दोस्तो यह बात ज्यादा पूरनी नहीं सिर्फ 2007 की है उस समय Apple ने ही अपना smartphone को बनाया था, और उस समय apple के अलावा किसी और company ने अपने smartphone नहीं बनाया था, यहा तक की Touch फोन भी नहीं बनाया था किस ने अगर उस समय Apple ने smartphone न बनाया होता तो शायद आज हम Keypad यानि bar फोन चलते नजर आते, मै तो smartphone का सारा Credit एपल को देना चाहता हू, 

Thanks Apple .

यह सब इसलिए हुआ क्यूकी जितनी भी smartphone कंपनी है सबसेक सब Apple को Follow करती है

इसे भी पढे - how to convert 3g-4g-5g-mobile network of smartphone

Conclusion - दोस्तों अभी आपको मेरे दी हुई apple के top selling product के बारे मे जान कर कैसा लगा और आपको किस topic मे जायदा अच्छा लगा मुझे जरूर बताया मै तो बस यही कहूँगा की अगर Apple ने smartphone न बनाया होता तो आज हम keypad वाला फोन चलते नजर आते 😂😂 

दोस्तो अगर आपको मेरा यह topic अच्छा लगा होतो, मेरी भी Help करे और सभी लोगो तक share करे, और अगर आप ऐसे ही interesting topic के बारे मे हमेशा जानना चाहते है तो hamare blog को follow कर लीजिये जिससे मेरे आने वाले सभी पोस्ट की जानकारी आपको मिल जाए ।
धन्यवाद


Post a Comment

0 Comments