Why my phone is hang | Why phone hangs | Smartphone Lag Solve

Why my phone is hang | Why phone hangs | Smartphone Lag Solve --- 

 Why my phone is hang | Why phone hangs | Smartphone Lag Solve


Our phone lags many times then we think पटक दे साले को, फूट जाए अभी के अभी or मन करता है अभी जाकर नया फोन लू and many types of thinking 😃😄, so don't worry guys we have a great solution to solve the Hanging or laging of phones, so lets stay here,


Hello Guyz, मै NIKIT KESHARWANI आप सभी का host, आप सभी का हमेसा की तरह स्वागत करता हु अपने ब्लॉग IT Zone NIKIT - Tech Updates, तो दोस्तो जैसा की मैंने अभी आपको ऊपर बाते की जब आपका Smartphone कभी hang या lag करता है तो आपको कैसी Felling आती है......


तो चलिये जानते की हम कैसे अपने Smartphone मे Hanging या lagging issue को solve कर सकते है

1.Phones Hardware Outdated - दोस्तो कभी कभी क्या होता है की हम phone लेते है तो उसके कुछ सालो बाद company updates देती जैसे android version updates तो इससे क्या होता हमारे फोन मे की हमारा फोन नए वाले updates के लिये compatible नहीं होता है, तो यह भी एक reason है आपके Phone Hang या Lag करने का ।

SECRET FEATURE OF SMARTPHONE

2. Don't install many apps - दोस्तो कभी कभी ऐसा होता है कई हम कुछ फालतू  की aaps install कर लेते है और उसे कभी use नहीं करते है या फिर install भी कर लेते है, तो install करके भूल ही जाते है, या कभी - कभी अपने देखा होगा की smartphone company भी अपने phone के साथ कुछ pre-installed apps दे देती है जो की किसी काम की नहीं होती है, तो इसे अभी हटा दे, यह भी एक कारण बन जाता है अपने phone hang या lag करने का

3. Never Install Unwanted Apps - दोस्तो अपने बहुत से सारे advertisement देख कर Ram Booster, Battery Booster जैसे बहुत से Apps देखे होंगे, दोस्तो यह सभी apps किसी काम की नहीं होती ऊपर से आपके phone की storage लेते है, और एक पंखे की तरह घूम कर चले जाते है, तो इस तरह के apps अभी
install करे अपने smartphone मे ।

4. Apps not supported -  दोस्तो स्टोर मे आपको बहुत apps मिल जाती है पर वह किसी काम की नहीं होती है जैसे की Remote Control, Color Flashlight जैसे apps, यहा पर remote control apps कुछ phone मे काम कर जाती है जिसमे IR Blaster होता है और इसी चक्कर मे दूसरे लोग भी install कर लेते है फिर उनका phone storage की वजह से full हो जाता है फिर, phone hang या lag करने लगता है, इससे बचने के लिए ऐसे apps को कभी न install करे ।

5. Never Install Apps Outside Play-store - दोस्तो कई बार कुछ apps आपको Google Play store मे नहीं, जिनहे आप Google करके उसकी .apk फ़ाइल को download कर लेते है फिर इससे आपका फोन  lag या  hang करने लागत है, दोस्तो ऐसा इसलिए होता ही की जो apps को अपने install किया था उसके साथ  कुछ  hidden malware जैसे virus आ जाते है , तो इससे बचने के लिए  कभी भी आप apps को Google play store से ही download करिए, क्यूकी जो भी किया जाता है अच्छे के लिए किया जाता है ।

6. System Software update - दोस्तों अपने कभी न कभी तो system software के updates तो जरूर पाये होंगे, आगर नहीं पाये हो तो आपका phone किस जमाने का है मुझे भी नहीं पता है 😄, चलिये कोई नहीं ऐसा कभी हो  नहीं सकता, तो जब smartphone company updates देती है तो उसके साथ कुछ bugs जान बूझकर ले आती है, shocked हो गए न जी हा दोस्तों ये एक truth है, इससे customers के phone और slow हो जाता है।

हलाकी इस updates से तो हमे कुछ फायदा भी मिलता है, नए नए feature का इस्तेमाल करने का मौका मिल जाता है, पर आप यह जान लीजिये जो updates आए है आइसेके पीछे बहुत से bugs जरूर आते है ।

अभी आपके मन मे यह जरूर सवाल होगा की आखिर company ऐसा करती क्यू है, तो देखिये पहले तो company अपने customers के साथ ऐसा इसलिए करती है, जिससे उसके पोररने phones थोड़ा slow हो जाए, battery खराब हो जाए, main part जो होता है processor जिसे company सबसे पहले खराब करती है, खराब करने का यह मतलब नहीं की पूरी तरह से खराब करती है, यह धीरे धीरे करती है, इसका कारण यह की customer न्यू phones की तरफ बढ़ेंगे जिससे उन्हे फायदा होगा ।
solution इसका बहुत simple है - आप अपने फोन को update ही न करेम आज कल तो social media का जमाना है group जॉइन कर ले जिस company का अपक फोन हो, जब भी कुछ updates होंगे तो लोग पूछना या बताना शुरू कर देते है तो इससे आपको भी पता चल जाएगी की यह क्लारना चाहिए या नहीं ।


Conclusion - दोस्तों आपके यह सब जानने के बाद कैसा लगा और कौन सा point आपको अच्छा लगा है, मुझे जरूर बताए, मै आपके बातों को जानने का इंतज़ार करूंगा ।
आशा करता हु आपको मेरा यह पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा, अगर अच्छा लगा होतो इसे सभी लोगो तक share करे ।
अगर आप ऐसे ही post पढ्न चाहते है तो हमारे page को follow कर ले जिससे आपको आने वाले मेरी सभी पोस्ट की जंकरी आपको मिलती रहे ।
धन्यवाद !

Post a Comment

2 Comments

  1. My gionee A1 usually hang. Thanks for sharing this awesome information to me, now it's time to delete or uninstall apps am no longer making use of

    ReplyDelete